Tuesday, June 25Ujala LIve News
Shadow

“हेडक्वार्टर मध्य भारत एरिया के आर्मी आशा स्कूल जबलपुर के दिव्यांग बच्चों की राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्णिम जीत “

Ujala Live

“हेडक्वार्टर मध्य भारत एरिया के आर्मी आशा स्कूल जबलपुर के दिव्यांग बच्चों की राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्णिम जीत “

 

जबलपुर।विगत दिवस फरवरी माह के 3 और 4 फरवरी राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इंडोरेंस राष्ट्रीय प्रतियोगिता 2023-2024 महाराष्ट्र राज्य के मुंबई जिले के खोपोली में याक पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमे देश के कई राज्यों के सामान्य बच्चों के साथ विशेष आवश्यकता वाले बच्चों (दिव्यांग बच्चों) ने भी भाग लिया। तथा अपने अपने राज्य का गौरव बढ़ाया। वही जबलपुर जिले के आशा आर्मी स्कूल , हेडक्वार्टर मध्य भारत एरिया में अध्ययनरत स्पेशल बच्चे मोहम्मद फैजान उम्र 14 वर्ष तथा ईशान गुप्ता उम्र 12 वर्ष ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए स्केटिंग में अपने गति शक्ति और ऊर्जा के साथ स्केटिंग रिंग में ऐसी स्केटिंग चलाई। वहा उपस्थित सभी प्रतिभागियों और उनके अभिभावकों को रोमांच से भर दिया।
मोहम्मद फैजान ने अपने आयु वर्ग 14 वर्ष में
20 सेकंड टाइम शॉर्ट रेस में -प्रथम स्थान स्वर्ण पदक
1 मिनट रिंग रेस में -प्रथम स्थान स्वर्ण पदक
ईशान गुप्ता ने अपने आयु 12 वर्ष में –
20 सेकंड शॉर्ट रेस में – प्रथम स्थान स्वर्ण पदक
1 मिनट रिंग रेस में -प्रथम स्थान स्वर्ण पदक जीते।
यह दोनो विद्यार्थी शाला परिसर में अपने कोच श्री राम किशोर सोनी (वरिष्ट स्केटिंग कोच) से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। विद्यार्थियो की इस उपलब्धि पर आशा आर्मी स्कूल की सी ई ओ मैम श्रीमती गरिमा धर जी ,निदेशक परिवार कल्याण संगठन , 2 टेक्निकल ट्रेनिंग रेजिमेंट अथवा शाला की प्राचार्या डॉ मधूलिका मिश्रा त्रिपाठी जी ने बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।
ज्ञात हो कि आर्मी आशा स्कूल हेडक्वार्टर मध्य भारत एरिया के अंतर्गत विगत कई वर्षों से आर्मी, डिफेंस सिविलियन और सिविलियन के विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के पुनर्वास के लिए सक्रियता से कार्यरत है।

विदित हो कि उपरोक्त छात्र मई में श्रीलंका में होने जा रही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें