Tuesday, April 16Ujala LIve News
Shadow

ज्ञान गुण सागर वाहिनी घर घर चलाएगी गऊ रोटी बैंक – कुश श्रीवास्तव

Ujala Live

ज्ञान गुण सागर वाहिनी घर घर चलाएगी गऊ रोटी बैंक – कुश श्रीवास्तव

ज्ञान गुण सागर वाहिनी आवश्यक बैठक मुल्ला का हाता, प्रयागराज में आयोजित हुई। जिसमें प्रमुख रुप से शहर में चल रहे साप्ताहिक हनुमान एकादश पाठ पर विस्तृत चर्चा हुई, शहर के विभिन्न मंदिरों पर आयोजित हनुमान एकादश पाठ के अंतर्गत प्रतियोगिता में मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया।
ज्ञान गुण सागर वाहिनी के अध्यक्ष कुश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रयागराज में ज्ञान गुण सागर प्रतियोगिता के बाद आगामी 5 अगस्त को गोरखपुर में उक्त प्रतियोगिता कराई जाएगी, उत्तर प्रदेश के 5 नगरों में
संकल्पित प्रतियोगिता के अंतर्गत यह दूसरी प्रतियोगिता होगी ।
प्रतियोगिता पूर्णता हनुमान जी पर आधारित होगी, जिसमें विद्यालय और महाविद्यालय के छात्र सम्मिलित होंगे।
ज्ञान गुण सागर वाहिनी का एक प्रमुख कार्य शहर के अंदर होने जा रहा है जिसका नाम है गऊ रोटी बैंक वाहिनी वाहन द्वारा ई रिक्शा के माध्यम से शहर में प्रातः 10:00 बजे से सायंकाल 6:00 बजे तक घर घर जाकर रोटी एकत्रित कर गौशाला में दान कर्णेंका मध्यम बनाया जाएगा। इस श्रृंखला में माता पिता को या प्रोत्साहन दी जा रही है की घर की प्रथम रोटी गाय के लिए बनायें और प्रयत्न करें की वह रोटी बच्चों के हाँथों से गऊ रोटी बैंक में दान करी जाये।

बैठक में अमिताभ श्रीवास्तव विकल्प राष्ट्र गौरव ,सुनील क्षेत्रीय, डॉ आभा श्रीवास्तव, शैलेंद्र मधुर, आदि प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें