Tuesday, June 25Ujala LIve News
Shadow

सैन्य परिवारों के लिए योग सत्र का हुआ आयोजन

Ujala Live

सैन्य परिवारों के लिए योग सत्र का हुआ आयोजन


जबलपुर।द ग्रेनेडियर्स रेजिमेंटल सेंटर, जबलपुर (मध्य प्रदेश) के बहादुर सैनिकों के परिवारों ने प्रसिद्ध योग शिक्षक मिस वैशाली शर्मा के नेतृत्व में एक योग सत्र का अनुभव किया। केंद्र में आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग 70 परिवारों की उत्साही भीड़ उमड़ी, जो योग के समग्र लाभों का पता लगाने के लिए उत्सुक थे।

सत्र की शुरुआत मिस वैशाली द्वारा प्रतिभागियों को सौम्य आसन, श्वास व्यायाम और माइंडफुलनेस तकनीकों की एक श्रृंखला के माध्यम से मार्गदर्शन करने से हुई। शांत वातावरण की पृष्ठभूमि में, परिवारों ने आंतरिक शांति और कल्याण की भावना को बढ़ावा देते हुए खुद को इस अभ्यास में शामिल कर लिया।

शारीरिक लाभों के अलावा, उन्होंने नियमित योग अभ्यास के गहन मानसिक और भावनात्मक लाभों पर भी जोर दिया। परिवारों को बताया गया कि कैसे योग तनाव कम करने, मानसिक स्पष्टता और भावनात्मक लचीलेपन को बढ़ावा देता है, जो सैन्य परिवारों के सामने आने वाली अनूठी चुनौतियों से निपटने में महत्वपूर्ण तत्व हैं।

यह आयोजन हमारे सैन्य समुदाय के समग्र कल्याण का समर्थन करने के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है। इस तरह की पहल के माध्यम से, हम व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से परिवारों को आगे बढ़ने के लिए संसाधन और अवसर प्रदान करने का प्रयास करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें