Tuesday, June 25Ujala LIve News
Shadow

आर्य कन्या डिग्री कॉलेज की टीम के द्वारा स्वक्षता जरुकता अभियान चलाया गया

Ujala Live

आर्य कन्या डिग्री कॉलेज की टीम के द्वारा स्वक्षता जरुकता अभियान चलाया गया

आर्य कन्या डिग्री कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर के दूसरे दिन का प्रारंभ प्रार्थना योग ,प्राणायाम तथा लक्ष्यगीत के साथ हुआl। कार्यक्रम अधिकारियों डा रंजना त्रिपाठी , डा मुदिता तिवारी, डा अर्चना सिंह, डा अनुपमा सिंह, डा भारती के निर्देशन में पांचो यूनिट 23 24 25 63 और 72 की स्वयं सेविकाएं मलिन बस्ती गई जहां उन्होंने स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक किया ।स्वयंसेविकाओं ने मलिन बस्ती में वस्त्र वितरण किया ,साथ ही लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया ।

मेरा भारत विकसित भारत पर एक भाषण का आयोजन हुआ ,जिसमें स्वयं सेविकाओं ने अपने विचार प्रस्तुत किया ।अध्यक्ष,शासी निकाय श्री पंकज जायसवाल ने विकसित भारत में आर्य समाज के योगदान पर प्रकाश डाला ।प्राचार्या प्रो अर्चना पाठक ने विकसित भारत हेतु स्वयंसेविकाओं के प्रयासों पर बल दिया ।
स्वयंसेविकाओं ने क्यारियों और गमलों से खर पतवार का उन्मूलन किया ।महाविद्यालय की साफ सफाई की । श्रीमती किरण मिश्रा के निर्देशन में स्वयसेविकाओं ने आर्ट एवं क्राफ्ट का प्रशिक्षण लिया ।डिजिटल क्रांति पर श्री आयुष जायसवाल ने अपने विचार व्यक्त किए तथा स्वयंसेविकाओं को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से परिचित कराया ।कार्यक्रम मे डॉ ममता गुप्ता तथा प्रो इभा सिरोठिया उपस्थित रहीं l

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें