Saturday, July 27Ujala LIve News
Shadow

प्रधानमंत्री के आह्वान पर साँसद ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्मारक की सफाई एवँ सफाई कर्मियों का किया सम्मान

Ujala Live

 

प्रधानमंत्री के आह्वान पर साँसद ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्मारक की सफाई एवँ सफाई कर्मियों का किया सम्मान

जबलपुर (उमा शंकर मिश्र)

स्वच्छता हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी :- राकेश सिंह,बीजेपी युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष और उनकी टीम ने किया सामूहिक श्रमदान,प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर महात्मा गांधी जी की जयंती के एक दिन पूर्व भारतीय जनता पार्टी द्वारा सार्वजनिक स्थानों में स्वच्छता अभियान चलाया गया इसी क्रम में पश्चिम विधानसभा अंतर्गत पिसनहारी मढ़िया के पास नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्मारक में साँसद एवँ पश्चिम विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी राकेश सिंह ने महाराणा प्रताप मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ परिसर की सफाई की। इस अवसर पर राकेश सिंह ने सफाई कर्मियों का सम्मान करते हुए उन्हें माला पहनाकर प्रशस्ति पत्र दिए।

साँसद राकेश सिंह ने इस अवसर पर कहा महात्मा गांधी ने स्वच्छ भारत की कल्पना की थी और उस समय उन्होंने स्वच्छता के प्रयास किये थे और महात्मा गांधी की सोच को साकार करने का कार्य हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया और 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद ही उन्होंने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की और गांधी जी के चश्मे को वास्तविक अर्थों में स्वच्छता का प्रतीक बनाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देने का कार्य प्रधानमंत्री जी ने किया है आज पूरे देश मे स्वच्छता को एक अभियान बनाकर सफाई का कार्य किया जाता है और लोगो मे जागरूकता आई है और उसका परिणाम हुआ कि आज सार्वजनिक स्थानों में गंदगी करने पर छोटे से छोटा बच्चा भी आपको सफाई रखने कहेगा।
इसके लिए हमको न सिर्फ स्वयं सजग होना होगा बल्कि लोगो को भी अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने प्रेरित करना होगा और इसीलिए प्रधानमंत्री जी के आहावन पर भाजपा ने भी तय किया कि गांधी जी की जयंती के एक दिन पूर्व सार्वजनिक स्थलों की सफाई कार्यकर्ताओ द्वारा की जाएगी। इसी क्रम में महाराणा प्रताप मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ आज सफाई की है।

सफाई कर्मियों का किया सम्मान -कार्यक्रम के दौरान साँसद ने उपस्थित नगर निगम सफाई कर्मियों का सम्मान करते हुए उन्हें माला पहनाकर प्रशस्तिपत्र दिए और अंत मे सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर पश्चिम विधानसभा प्रभारी राजीव बेंटिया, पूर्व आईएएस वेदप्रकाश शर्मा, हृदेश राजपूत, मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र विश्वकर्मा, राहुल खत्री, युवा मोर्चा अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ठाकुर, पार्षद जीतू कटारे, राहुल साहू, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष अभिषेक सराफ, प्रशान्त दुबे गुल्लन, शुभम अरिहंत, देव कुरारिया, अनुराग सोनी, कमलेश शर्मा आदि बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें