Tuesday, June 25Ujala LIve News
Shadow

बाई का बाग स्थित द चिल्ड्रेन्स वैली इंटरनेशनल स्कूल में देशभक्ति उत्साह प्रतीक दिवस समारोह

Ujala Live

बाई का बाग स्थित द चिल्ड्रेन्स वैली इंटरनेशनल स्कूल में देशभक्ति उत्साह प्रतीक दिवस समारोह

चिल्ड्रेन वैली इंटरनेशनल स्कूल ने 15 अगस्त 2023 को 77वां स्वतंत्रता दिवस ‘मेरी माटी मेरा देश’ की थीम पर देशभक्ति के रंग के साथ मनाया। इस अवसर पर खुशी और उत्सव का माहौल था, जब स्कूल के मैदान के चारों ओर सुंदर बच्चों, ऊर्जावान शिक्षकों और तिरंगे बैज पहने पदाधिकारियों के मुस्कुराते चेहरे स्कूल के सामान्य स्वरूप को बहाल कर रहे थे। मुख्य अतिथि आरकेएएस समिति के कोषाध्यक्ष श्री आर.के. अग्रवाल को छोटे बच्चों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसके बाद उन्हें ध्वजारोहण के लिए फ्रंटल स्टेज पर ले जाया गया। मुख्य अतिथि द्वारा तिरंगा फहराया गया और उसके बाद राष्ट्रगान गाया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम विद्यालय के विवेकानन्द हॉल में आयोजित किया गया। द चिल्ड्रेन्स वैली इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती संगीता अग्रवाल ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों, अभिभावकों और छात्रों का स्वागत किया। उनके ओजस्वी भाषण ने सभी छात्रों को सच्चे भारतीय होने का संदेश दिया और कहा कि भारतीयता की भावना पूरे वर्ष और जीवन भर बनी रहनी चाहिए। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस संदेश की सराहना करते हुए, जिन्होंने देश की समृद्ध संस्कृति और इतिहास को ध्यान में रखते हुए एक प्रगतिशील राष्ट्र के निर्माण के लिए स्वामी विवेकानंद के दृष्टिकोण को बरकरार रखा और हमारे समृद्ध अतीत से भी अधिक समृद्ध नई ऊंचाइयों का निर्माण करने के लिए आगे काम किया। श्रीमती संगीता अग्रवाल ने अपने छात्रों से इस राष्ट्र के लिए जिम्मेदारी से काम करने का आह्वान किया।

कक्षा IV और V द्वारा संयुक्त रूप से एक समूह गीत प्रस्तुत किया गया। इसके बाद कक्षा V के अनय जयसवाल, शिव्यांश यादव और तन्वी जयसवाल ने बहुत ही प्रेरणादायक भाषण दिया। भाषण का विषय मेरी माटी मेरा देश पर आधारित था जिसे भारत सरकार ने सभी को सम्मान देने के लिए शुरू किया था। वे शहीद जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में योगदान दिया। फिर तन्वी, मान्या, सिद्धि, सान्या, सृष्टि, ओजस्वी द्वारा “देश रंगीला” पर एक समूह नृत्य प्रस्तुत किया गया, जिसके बाद सिद्ध सागर और विशारद लोहिया ने देशभक्ति कविता का पाठ किया। प्राथमिक अनुभाग के दिव्यांश, अनय, अहान, आयुष और अदियता द्वारा सबसे प्रसिद्ध देशभक्ति गीत “सुनो गौर से दुनिया वालों” पर एक जीवंत नृत्य ने मंच को लय, अभिव्यक्ति और माधुर्य के साथ जीवंत बना दिया। एल्युमिनी छात्र दिव्यांश अग्रवाल ने कीबोर्ड पर संदेशे आते हैं हमें तड़पाते हैं प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरीं।

मुख्य अतिथि द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की खूब सराहना की गयी। आर.के. अग्रवाल जीवन, संतुलित आहार का पालन करें, विचारों में प्रेरणा और कर्म में शुद्ध रहें।

वरिष्ठ प्रभारी श्रीमती जया द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया, कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के गायन के साथ हुआ। छात्रों को चॉकलेट वितरित की गईं, जिसके बाद उचित पर्यवेक्षण के माध्यम से छात्रों को सावधानीपूर्वक वितरित किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें