Monday, May 20Ujala LIve News
Shadow

कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर खड़े किये सवाल, भाजपा पर सांवधिानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का लगाया आरोप

Ujala Live

 

कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर खड़े किये सवाल, भाजपा पर सांवधिानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का लगाया आरोप

प्रयागराज: लोकसभा चुनाव में अपने प्रचार अभियान की शुरुआत से पहले कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में जोश भरने का प्रयास कर रही है। रविवार को जनपद के अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन झूंसी स्थित गेस्ट हाउस में पहुचें कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ समन्वय बैठक कर उन्हें विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए के तहत फूलपुर और इलाहाबाद लोकसभा सीटों पर पूरी ताकत से चुनाव लड़ने का संदेश दिया। इससे पहले सिविल लाइन्स स्थित टूरिस्ट बंगलो में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने अविनाश पाण्डेय ने पत्रकार वार्ता की। यहाँ उन्होंने चुनाव आयोग की मंशा पर गंभीर आरोप लगाए।

कहा की पहले और दूसरे चरण के चुनाव के 11 दिन बाद मत प्रतिशत 60 से बढ़कर 66 फीसदी कैसे हो गया? कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने महंगाई, बेरोजगारी, नोटबंदी, सांवधिानिक संस्थाओं के दुरुपयोग पर सवाल उठाते हुए इसे देश की आबादी के साथ छलावा करार दिया। कहा कि आयोग को स्पष्ट करना चाहिए कि जो मतदान प्रतिशत वोटिंग वाले दिन फाइनल हो जाता है, वह मतदान के 11 दिनों के बाद कैसे बढ़ गया। वहीं भाजपा के ‘अबकी बार चार सौ के पार’ दावे पर कहा कि दो चरणों के चुनाव के बाद तस्वीर साफ हो रही है और पिछले आठ-दिनों से भाजपा के शीर्ष नेताओं ने अपनी सभाओं में यह दावा करना भी बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि 65 फीसदी मत अन्य दलों को जाता है, जो इस बार कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन का हिस्सा हैं। इन मतों को सिर्फ व्यवस्थित करने की जरूरत है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस एवं अन्य दलों के गठबंधन की सरकार केंद्र में आने जा रही है। प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने मीडिया से बातचीत के दौरान आरोप लगाया की विरोधियों प्रत्याशियों व उनके समर्थकों को डराया-धमकाया जा रहा है और खरीद-फरोख्त भी हो रही है। प्रयागराज की जनता सब देख रही है कि लोकतंत्र में क्या हो रहा है और इसका जवाब अब 25 मई को मतदान से देगी।

इस दौरान: राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी, उज्जवल रमण सिंह, विश्विजय सिंह, शिव पाण्डेय, सुरेश यादव, प्रदीप मिश्रा अंशुमन, अरुण तिवारी, मुकुंद तिवारी, हरिकेश त्रिपाठी, हसीब अहमद, किशोर वार्ष्णेय, सुधाकर तिवारी, शेखर बहुगुणा, तस्लीम उद्दीन, संजय तिवारी, रईस अहमद, मनोज पासी, भानु कुशवाहा, दिनेश सोनी, दीपचंद्र शर्मा समेत आदि लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें