Monday, May 20Ujala LIve News
Shadow

इस संडे, तनाव मुक्त होने के फण्डे,शीर्षक के तहत रनिंग परिवार संरक्षा संगोष्ठी सम्पन्न

Ujala Live

इस संडे, तनाव मुक्त होने के फण्डे,शीर्षक के तहत
रनिंग परिवार संरक्षा संगोष्ठी सम्पन्न

रिपोर्ट कुलदीप शुक्ला 

स्वस्थ एवं खुशहाल जिंदगी जीते हुये रनिंग परिवार संरक्षित संचालन में अग्रणी भूमिका निभाता रहे इस संकल्प के साथ “इस संडे, तनाव मुक्त होने के फण्डे “ पर प्रयागराज लॉबी में परिवार संरक्षा संगोष्ठी आयोजित हुयी जिसमें विभिन्न विधाओं और कार्यक्रमों द्वारा संरक्षित संचालन में परिवार की भागीदारी के विषय में चर्चा की गई!

संगोष्ठी के मुख्य अतिथि वरि. मंडल बिजली इंजीनियर प्रदीप शर्मा रहे!
संगोष्ठी में विभिन्न कोटि के लगभग 90 रनिंग परिवार सदस्यों ने शिरकत किया।

वरि. मंडल बिजली इंजीनियर प्रदीप शर्मा ने संगोष्ठी में आये परिवारों की रेल में भागीदारी का महत्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए आभार व्यक्त किया और उनके बेबाक राय की सराहना करते हुये संरक्षित संचालन में परिवार की भूमिका को अद्वितीय बताया!
रनिंग परिवार की सदस्या
श्रीमती शिखा मिश्रा ने रनिंग परिवार की अन्य महिला सदस्यों को सलाह दी की लोको पायलट की भूमिका अग्रणी है इनके ऊपर समाज एवं यात्रियों को विश्वास है उसी के अनुरूप हम सब महिलाओं का प्रथम कर्तव्य है कि ड्यूटी जाने से पहले हम सब पति को ऊर्जावान रखें और घर पर रहने पर व्यर्थ के तनाव देने से बचें
घरेलू समस्याओं का समाधान अपने स्तर पर ही
करने का प्रयास करें!

संगोष्ठी में एस बी आई
बैंक (मण्डल रेल प्रबन्धक शाखा) के प्रबंधक बोलते हुए रनिंग कर्मियों को समायोजित ढंग से अपनी आय को निवेश करने तथा एस बी आई में सैलरी अकाउंट से मिलने वाले लाभ के बारे में भी रनिंग कर्मियों को बताया
बैंक की टीम ने होम लोन संबंधी जानकारी दी एवं अन्य जानकारी को प्रश्न उत्तर के माध्यम से समझाया!
ग्लोबल वार्मिंग से बचाव हेतु एवं पर्यावरण को बढ़ावा देने हेतु
वन विभाग के प्रमुख मुख्य वन संरक्षक (आई एफ एस) अजय कुमार दुबे भारत वर्ष के विभिन्न प्रांतो में वनों की सांख्यिकीय गणना बताते हुए बड़े ही सरल भाषा में पर्यावरण शुद्धि एवं पर्यावरण विकास के टिप्स देते हुये वृक्षारोपण निरंतर करने के लिए प्रोत्साहित किया!

संगोष्ठी में बोलते हुए लोको पायलट मेल एस.के. मिश्रा और ए.के. सिंह ने संरक्षित संचालन में परिवार की भूमिका को अहम बताया
तनाव मुक्त जीवन जीने की सलाह देते हुये परिवार में हमेशा एक खुशनुमा माहौल बनाने की सलाह दी!
संगोष्ठी में रनिंग परिवार के सदस्यों द्वारा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमे लोको पायलट गुड्स मृणाल कुमार, पूनम यादव, यश वर्मा, नेहा शर्मा ने अपनी अपनी प्रस्तुति पेश की! कार्यक्रम का संचालन मुख्य क्रू नियंत्रक प्रयागराज वासुदेव पाण्डेय द्वारा किया गया एवं तनाव रहित जीवन जीने हेतु सकारात्मक दृष्टिकोण, गाड़ी संचालन के दौरान एकाग्रचित होना , रनिंग रूम तथा घर पर क्वालिटी रेस्ट आदि का महत्त्व समझाते हुए योग, ध्यान, बेहतर भोजन, अल्कलाइन वॉटर आदि का वीडियो चल चित्र की प्रस्तुति दी!

संगोष्ठी में मौजूद महिला लोको पायलटो ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और स्वास्थ्य चर्चा, संरक्षित संचालन में अपनी अपनी राय दी !

कार्यक्रम के अंत में राधा कृष्ण की मनमोहक नृत्य ने सभी का मन मोह लिया और रेल संचालन के साथ साथ समाज में भी अग्रणी भूमिका के जाबांज रक्तदाताओं को वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर परिचालन प्रदीप शर्मा द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया!
वरिष्ठ क्रू नियंत्रक वासुदेव
पाण्डेय ने वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर परिचालन प्रदीप शर्मा द्वारा सफ़ल एवं उत्कृष्ट कार्यक्रम पर घोषित पुरस्कार जानकारी दी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें