Monday, May 20Ujala LIve News
Shadow

शुएट्स शिक्षक और कर्मचारी भुखमरी के कगार पर,सीएम से की रिसीवर बैठाने की माँग

Ujala Live

शुएट्स शिक्षक और कर्मचारी भुखमरी के कगार पर,सीएम से की रिसीवर बैठाने की माँग

शुअट्स के 1300 शिक्षक और कर्मचारी 11 महीने से सैलरी ना मिलने की वज़ह से लगातार धरने पर बैठे हैं। इस संदर्भ में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष अपनी माँगो को लेकर प्रदर्शन किया।


विश्वविद्यालय ने शिक्षकों को वेतन तो नहीं दिया परंतु वेतन में से टैक्स काटकर इनकम टैक्स ऑफिस में जमा कर दिया गया है। सोसाइटी के कर्मचारियों की पेंशन मामले में भी पैसे काटे पर उसे जमा नहीं किया और अचानक यह पालिसी बंद कर दी। छठे वेतन आयोग का एरियर्स नहीं दिए।


इस संदर्भ में ज़िला प्रशासन को भी ज्ञापन दिया गया पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।
यहाँ वित्तीय अनियमितता के चलते छात्रों के पैसे का दुरुपयोग जिसके चलते शिक्षकों और कर्मचारियों के 11 माह के वेतन का भुगतान नहीं दिया जा रहा जबकि क्रिसमस मनाने में उसी पैसे का दुरुपयोग किया गया।शिक्षकों ने
फर्जी नियुक्तियों का आरोप लगाया है।

 

सभी अपने क़रीबियों को ग़लत तरीक़े से गवर्नमेंट इन ग्रांट पोस्ट पर एडजस्ट कर दिया गया जिसकी भी इनक्वायरी चल रही है।शिक्षकों का कहना कि
यह भुगतान न होने के एक बड़ा कारण यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर आर बी लाल जो कि हमारे वाइस चांसलर हैं उनके वित्तीय और प्रशासनिक घोटाले की वजह से हुआ है।

इसी घोटाले की वजह से हम सारे शिक्षक एवं कर्मचारी इस यूनिवर्सिटी में और उसको चलाने वाले सोसाइटी और सीनेट के लोगों की जांच करने का सीएम से अनुरोध करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें