Monday, May 20Ujala LIve News
Shadow

वैश्य समाज के सभी उपवर्ग हों एकजुट,विभिन्न व्यावसायिक वर्गों के‌ लोग एक होकर उन्नति के नये सोपान हासिल करें:नन्दी

Ujala Live

वैश्य समाज के सभी उपवर्ग हों एकजुट,विभिन्न व्यावसायिक वर्गों के‌ लोग एक होकर उन्नति के नये सोपान हासिल करें:नन्दी

श्रृंगवेरपुर में अखिल भारतीय देववंशी पटवा समाज राष्ट्रीय अधिवेशन में सम्मिलित हुए मंत्री नन्दी,श्रृंगवेरपुर में अखिल भारतीय देववंशी पटवा समाज का चतुर्थ राष्ट्रीय अधिवेशन, वैवाहिक परिचय एवं प्रबुद्धजन बैठक आयोजित किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। जिसमें मंत्री नन्दी ने वैश्य समाज के सभी उपवर्गों के एकजुट होने की अपील की।


मंत्री नन्दी ने कहा कि वैश्य समाज के सभी लोगों और उपवर्ग को मिलकर आपस में सहयोग की भावना विकसित करने की आवश्यकता है।
मंत्री नन्दी ने कहा कि आपस में रोटी-बेटी का‌ भी संबंध बनाने की आवश्यकता समय की मांग है।विभिन्न व्यावसायिक वर्गों के‌ लोगों को समाज में एक होकर उन्नति के नये सोपान हासिल करने का प्रयास करना चाहिए।मंत्री नन्दी ने व्यापारियों की हितैषी मोदी जी की केंद्र सरकार को तीसरी बार पुनः चुनने की अपील की।
मंत्री नन्दी ने देववंशी-पटवा समाज के लोगों से वैश्य समाज की प्रमुख ईकाई बनकर राजनैतिक रूप से जागरूक करने की बात कही। उन्होंने ने देववंशी-पटवा वैश्य समाज के लोगों से कहा कि वो हमेशा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगें।

इस अवसर पर विवाह योग्य युवक युवतियों का परिचय भी दिया गया। वहीं प्रबुद्धजनों की बैठक भी हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रयागराज ईकाई के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद पटवा और संचालन एवं अतिथियों का स्वगत राम लखन देववंशी अधिवक्ता उच्च न्यायालय प्रयागराज एवं महिला मोर्चा की पदाधिकारी श्रीमती रुचि सिंह देववंशी एवं प्रीति देवल ने किया।


अधिवेशन को संबोधित करते हुए संरक्षक मदन मोहन देववंशी, महामंत्री नवीन सिंह देववंशी, बिहार इकाई के अध्यक्ष नवीन लहेरी, मुंबई इकाई के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह देववंशी, प्रदीप कुमार देववंशी, राकेश कुमार पटवा, संजीव देववंशी आदि वक्ताओं ने देववंशी-पटवा समाज के लोगों को शिक्षित करने और आपस में सहयोग करने की भावनाओं को प्रोत्साहित करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें