Wednesday, February 21Ujala LIve News
Shadow

एक भारत संस्कृति संगम के तहत विभिन्न संस्कृतियों के लोगो में आपसी समझ व सामंजस बढ़ाने के उद्देश्य सीआरपीएफ एवं कलाकारों का हुआ जमघट

Ujala Live

एक भारत संस्कृति संगम के तहत विभिन्न संस्कृतियों के लोगो में आपसी समझ व सामंजस बढ़ाने के उद्देश्य सीआरपीएफ एवं कलाकारों का हुआ जमघट

छात्रा, छात्राओं के साथ सीआरपीएफ के जवान भी प्रतियोगिता में हुए शामिल,सीआरपीएफ कैंपस में पहली बार आयोजित हुई चित्रकला प्रतियोगिता, सीआरपीएफ कैंप 95 बटालियन के द्वारा एक भारत संस्कृति संगम के उपलक्ष में 95 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट शिव मोहन दीक्षित, प्रिम रोज़ शिक्षा संस्थान के प्रबंधक फरहान आलम, वरिष्ठ कलाकार व कवि तलत महमूद एवं जाहिदा खानम के आपसी समन्वय से करेली स्थित सीआरपीएफ कैंपस में पहली बार चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई।

बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए एसएचओ करेली एन राय, निरीक्षक केशव मौर्य, आलोक मालवीय डॉ. प्रियंका गुप्ता जैसे लोग मौजूद रहे।
इस मौके पर असिस्टेंट कमांडेंट शिवमोहन दीक्षित ने बच्चों को सीआरपीएफ के कार्य एवं अनुशासन के महत्व एवं कर्तव्य को बच्चों साझा किया।


प्रतियोगिता में खानम आर्ट गैलरी, एसएस खन्ना गर्ल्स डिग्री कॉलेज की छात्रा, छात्राओं के साथ सीआरपीएफ के जवानों भी शामिल हुए। यह कार्यक्रम एक भारत संस्कृति संगम के तहत विभिन्न संस्कृतियों के लोगो में आपसी समझ व सामंजस को बढ़ाने के उद्देश्य किया गया। ताकि भारत की एकता एवं अखंडता को मजबूती मिल सके। प्रतियोगिता में इरम फातिमा, तुबा एजाज़, सफ़ूरा रेशाद, निदा अंसारी, आमना खातून, शानज़ा हमीद, निकहत अहसन, इशिका, आयशा परवीन एवं पावनी बक्शी शाहिद 26 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। सभी बच्चों को प्रशस्ति-पत्र भी दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें