Sunday, July 21Ujala LIve News
Shadow

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कासगंज में किया योग

Ujala Live

 

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कासगंज में किया योग

लखनऊ/ कासगंज।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 का आयोजन पूरे प्रदेश में व्यापक स्तर पर किया गया। इस अवसर पर मंत्रियों और अधिकारियों को विभिन्न जिलों में कार्यक्रम संचालित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी क्रम में प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तिकरण एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने कासगंज में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित योग कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के रूप में शुभारंभ किया और स्वयं भी योगाभ्यास किया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक लोगों को योग का लाभ पहुँचाने के उद्देश्य से 15 जून से 21 जून 2024 तक ‘योग सप्ताह’ के रूप में मनाया गया। इस सप्ताह के दौरान विभिन्न स्थानों पर योग शिविर, कार्यशालाओं और जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिससे लोगों को योग के विभिन्न पहलुओं और लाभों से परिचित कराया जा सके।


कासगंज में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मंत्री नरेंद्र कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि योग केवल शारीरिक स्वास्थ्य के लिए ही नहीं, बल्कि मानसिक शांति और संपूर्ण कल्याण के लिए भी आवश्यक है। योग से हम जीवन में संतुलन और समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों को प्रतिदिन योग करने की प्रेरणा दी और इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने का आग्रह किया।

योग दिवस के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक, छात्र, शिक्षक और विभिन्न संगठनों के सदस्य शामिल हुए। सभी ने उत्साहपूर्वक योगाभ्यास किया और योग के महत्व को समझा। विशेष रूप से दिव्यांगजन और पिछड़े वर्ग के लोगों की भागीदारी को प्रोत्साहित किया गया, ताकि समाज के हर वर्ग को योग का लाभ मिल सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें